Apple का मार्च लॉन्च: नए iPad Pro और MacBook Air से क्या उम्मीद करें? अंदर DEETS

कथित तौर पर ऐप्पल मार्च में नए आईपैड और मैकबुक एयर मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें उन्नत सहायक उपकरण के साथ एक उन्नत आईपैड प्रो और बेहतर प्रदर्शन के लिए नवीनतम एम 3 प्रोसेसर की विशेषता वाला एक नया मैकबुक एयर लाइनअप शामिल है।

iPad Pro

कथित तौर पर Apple जून में वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस से ठीक पहले मार्च में नए iPad pro और MacBook Air मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। तकनीकी विश्लेषक मार्क गुरमन के अनुसार, कैलिफोर्निया स्थित कंपनी इन मॉडलों के बड़े पैमाने पर उत्पादन के अंतिम चरण में है, और मार्च के अंत तक इनके बाजार में आने की उम्मीद है।

आगामी रिलीज़ में एक नया iPad Pro शामिल हो सकता है जिसमें मैजिक कीबोर्ड और Apple पेंसिल जैसी उन्नत एक्सेसरीज़ शामिल होंगी। अफवाहें बताती हैं कि इसमें बेहतर रंग कंट्रास्ट और पावर दक्षता के लिए लैंडस्केप फेस आईडी कैमरा और ओएलईडी स्क्रीन शामिल हो सकते हैं।

ऐसा भी कहा जा रहा है कि ऐप्पल अपने मैकबुक एयर लाइनअप को नया रूप देगा, जिसमें 13-इंच और 15-इंच स्क्रीन वाले मॉडल पेश किए जाएंगे। ये नए लैपटॉप Apple के नवीनतम M3 प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की संभावना है, जो मौजूदा M2-संचालित संस्करणों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन और दक्षता प्रदान करते हैं।

MacBook Air

गुरमन का अनुमान है कि ऐप्पल एक बड़े संस्करण के साथ एक ताज़ा आईपैड एयर पेश कर सकता है, संभवतः 12.9-इंच डिस्प्ले के साथ। अफवाह है कि अगली पीढ़ी के आईपैड प्रो में अतिरिक्त सुविधा के लिए मैगसेफ चार्जिंग क्षमताएं शामिल होंगी।

हालाँकि ये विवरण इस बात की जानकारी देते हैं कि Apple क्या जारी कर सकता है, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नए iPad Pro, iPad Air, या MacBook मॉडल के बारे में किसी विशेष जानकारी की पुष्टि नहीं की है। उपभोक्ताओं को इन अफवाहों पर सावधानी से विचार करना चाहिए, क्योंकि Apple की ओर से आधिकारिक घोषणाएँ अभी भी लंबित हैं।

iOS 18 Apple के इतिहास का सबसे बड़ा सॉफ्टवेयर अपडेट होगा?
इसके अलावा, वर्तमान iOS 17 संस्करण के बाद, iOS 18 में एक बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है, जो संभवतः iPhone के इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण है। रिपोर्टें जेनेरिक एआई-संचालित अनुप्रयोगों पर एक मजबूत फोकस का सुझाव देती हैं, जिसमें सिरी एक महत्वपूर्ण परिवर्तन से गुजर रहा है। ऐसे संकेत हैं कि ऐप्पल उन्नत कार्यों को संभालने की अपनी क्षमताओं को बढ़ाते हुए, सिरी में एक बड़े भाषा मॉडल को एकीकृत कर सकता है।

Leave a Comment